मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं…दिया ये संदेश

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने देश की आजादी की 77वीं वर्षगांठ पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि ”कठिन संघर्ष, त्याग और बलिदान से हमें आजादी मिली है। आजादी के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले उन सभी अनाम योद्धाओं, शहीदों और वीर जवानों को नमन है, जिन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से स्वतंत्रता संग्राम में अपना योगदान दिया। उनकी बदौलत हम आजाद वातावरण में सांस ले पा रहे हैं।”

मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि हमारे पुरखों ने आजादी के बाद जिस लोकतांत्रिक गणराज्य का सपना देखा था, उसे साकार करना हम सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने राज्य सरकार की प्राथमिकताओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सरकार समाज के सबसे कमजोर वर्ग के सशक्तिकरण, बुनियादी ढांचे की मजबूती, गांवों के आर्थिक सुदृढ़ीकरण, हर व्यक्ति तक मूलभूत सुविधाओं की पहुंच, और विकास के साथ पुरातन सभ्यता-संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने विभिन्न योजनाओं और नीतियों के माध्यम से प्रदेश के सभी वर्गों को सशक्त बनाने के लिए ठोस कदम उठाए हैं। इनमें कृषक उन्नति योजना, महतारी वंदन योजना, धान का बकाया बोनस का भुगतान, तेंदूपत्ता पारिश्रमिक भुगतान, प्रधानमंत्री आवास योजना, नई शिक्षा नीति 2020 का प्रभावी क्रियान्वयन, किसानों से 3100 रूपए में प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की खरीदी की व्यवस्था, और नियद नेल्लानार योजना जैसी योजनाएं शामिल हैं। इन जनहितकारी फैसलों से शासन-प्रशासन के प्रति लोगों में एक नया भरोसा जगा है, जिसे और मजबूत करना हम सभी की जिम्मेदारी है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button