संसद की कार्यवाही और कार्यप्रणाली से अवगत हुए छात्र

सालेम स्कूल में जिला स्तरीय युवा संसद प्रतियोगिता 2024 का आयोजन

रायपुर। राजधानी के मोतीबाग चौक स्थित सालेम इंग्लिश स्कूल में 17 अक्टूबर को जिला स्तरीय युवा संसद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में रायपुर जिले के चार विकासखंडों आरंग, अभनपुर, तिल्दा, और धरसीवा की चार टीमें भाग ले रही थीं। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य स्कूली छात्र-छात्राओं को संसद की कार्यवाही और कार्यप्रणाली से अवगत कराना और उनके बीच जागरूकता फैलाना था।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विजय खंडेलवाल, जिला शिक्षा अधिकारी, रायपुर थे। उनके साथ सहायक क्रीड़ा अधिकारी आई. पी. वर्मा, कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी, रायपुर भी उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से के. एस. पटले, जिला मिशन समन्वयक, समग्र शिक्षा, रायपुर और सी.जी. बोर्ड के प्रभारी प्राचार्य अखिलेश नंद की उपस्थिति रही।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सालेम इंग्लिश स्कूल की प्रभारी प्राचार्या, श्रीमती रूपिका लॉरेंस द्वारा की गई, जिन्होंने आयोजन के सफल संपन्न होने पर सभी प्रतिभागियों को बधाई दी और भविष्य में भी इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस युवा संसद प्रतियोगिता ने छात्रों को भारतीय संसदीय प्रणाली की जटिलताओं को समझने का अवसर दिया और उनमें नेतृत्व और संवाद कौशल का विकास करने में सहायता की।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button