जेल में बंद गैंगस्टर अमन साव लड़ेगा चुनाव, कोर्ट से मांगी अनुमति

रायपुर/रांची । झारखंड विधानसभा चुनावों की घोषणा के बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर अमन साव बड़कागांव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है। रायपुर से आए वकील ने आज अमन साव के नामांकन फॉर्म पर हस्ताक्षर कराए हैं, और इसके साथ ही उसने झारखंड की अदालत में चुनाव लड़ने की अनुमति के लिए याचिका दायर की है।

अमन साव का चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान
अमन साव, जो वर्तमान में हत्या, रंगदारी और आर्म्स एक्ट जैसे गंभीर अपराधों के तहत जेल में बंद है, ने बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। इस संबंध में उसने प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश, लातेहार की अदालत में एक याचिका दाखिल की है। अमन साव, झारखंड के मोस्ट वांटेड अपराधियों में से एक है और हाल ही में झारखंड एटीएस ने उसके लॉरेंस बिश्नोई गैंग से संबंधों का खुलासा किया, जिससे उसकी आपराधिक गतिविधियों की गंभीरता और बढ़ गई है।

चुनाव लड़ने की अनुमति के लिए कोर्ट में याचिका
अमन साव ने सीआरपीसी की धारा 389(1) के तहत अपनी सजा को अंतिम सुनवाई तक स्टे करने की मांग की है, ताकि वह चुनाव में भाग ले सकें। 18 अक्टूबर को यह याचिका दायर की गई थी, लेकिन फेस्टिवल वैकेशन के कारण तत्काल सुनवाई नहीं हो पाई। अदालत ने इस मामले की सुनवाई के लिए 24 अक्टूबर की तारीख तय की है।

झारखंड चुनाव की तारीखों का ऐलान
मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने झारखंड विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है। 81 सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होगा—पहले चरण का मतदान 13 नवंबर और दूसरे चरण का 20 नवंबर को होगा। 23 नवंबर को मतगणना होगी और चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

अमन साव के चुनाव लड़ने की खबर ने झारखंड की राजनीति में हलचल मचा दी है। अगर कोर्ट से उन्हें अनुमति मिलती है, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सीट पर चुनावी मुकाबला किस दिशा में जाता है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button