गोडाउन का ताला तोड़कर चुराए लाखों के तार, 2 चोर गिरफ्तार, 3 फरार…

रायपुर । थाना न्यू राजेन्द्र नगर क्षेत्र के अंतर्गत अमलीडीह में गोडाउन का ताला तोड़कर लाखों रुपये की इलेक्ट्रॉनिक सामग्री की चोरी करने वाले चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी जतीन तलरेजा और उसके साथ एक विधि संघर्षरत नाबालिग को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी किए गए 73 बंडल इलेक्ट्रॉनिक केबल और एक दोपहिया वाहन जब्त किया गया है, जिनकी कुल कीमत करीब 5 लाख रुपये आंकी गई है।

घटना का विवरण
शिकायतकर्ता शोभित इसरानी ने न्यू राजेन्द्र नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनके गोडाउन से लगातार इलेक्ट्रॉनिक सामान चोरी हो रहा था। 7 अक्टूबर को रात 10 बजे जब उन्होंने अपना गोडाउन बंद किया और अगले दिन सुबह पहुंचे तो देखा कि शटर का ताला टूटा हुआ था और सामान बिखरा पड़ा था। गोडाउन से लाखों रुपये मूल्य की इलेक्ट्रॉनिक केबल, वायर, फ्लड लाइट और नगदी चोरी हो गए थे। इसी तरह 13 अक्टूबर को फिर से उनके गोडाउन से इलेक्ट्रॉनिक केबल चोरी हुई थी।

जांच और गिरफ्तारी
इस गंभीर मामले को सुलझाने के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष सिंह के निर्देशन में टीम ने गहन जांच शुरू की। सीसीटीवी फुटेज और मुखबिरों की मदद से पुलिस ने आरोपी जतीन तलरेजा को पहचानकर हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि उसने एक नाबालिग के साथ मिलकर इस चोरी को अंजाम दिया था।

पुलिस की कार्रवाई
पुलिस ने उनके पास से 73 बंडल इलेक्ट्रॉनिक केबल और घटना में इस्तेमाल की गई दोपहिया गाड़ी को जब्त कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ न्यू राजेन्द्र नगर थाने में अपराध क्रमांक 394/24 और 398/24 के तहत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले में अब भी तीन आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

आगे की कार्रवाई
आरोपी जतीन तलरेजा पहले भी तेलीबांधा थाना क्षेत्र में फायरिंग और लूट के मामले में जेल जा चुका है। पुलिस अब फरार आरोपियों की पतासाजी कर उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है।

गिरफ्तार आरोपियों की सूची:
जतीन तलरेजा (24), निवासी प्रगति विहार, महावीर नगर, रायपुर।
विधि के साथ संघर्षरत एक नाबालिग।

इस महत्वपूर्ण कार्रवाई में थाना प्रभारी जितेन्द्र ताम्रकार और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम की अहम भूमिका रही।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button