मतदाताओं को जागरूक करने संत ज्ञानेश्वर स्कूल ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

रायपुर। रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के अंतर्गत संत ज्ञानेश्वर उच्च माध्यमिक विद्यालय, कृष्णानगर ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक हस्ताक्षर अभियान चलाया। इस पहल का उद्देश्य 60 प्रतिशत से कम मतदान वाले क्षेत्रों के मतदाताओं को जागरूक करना और अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करना था।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह के मार्गदर्शन में और जिला नोडल अधिकारी “स्वीप” तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रायपुर, विश्वदीप के निर्देशन में इस अभियान की शुरुआत की गई।

अभियान का मुख्य उद्देश्य
संत ज्ञानेश्वर स्कूल के प्राचार्य मनीष गोवर्धन की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम में पालक मतदाताओं को 13 नवंबर 2024 को मतदान अवश्य करने का संकल्प दिलाया गया। प्राचार्य द्वारा सर्वप्रथम हस्ताक्षर कर इस अभियान की शुरुआत की गई, जिसके बाद पालकों ने भी बढ़-चढ़कर इसमें भाग लिया।

मतदान जागरूकता के नारे
अभियान के दौरान “हमारा आह्वान – करें मतदान” और “मतदान करने जाएंगे, अपना फर्ज निभाएंगे” जैसे नारों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के महत्व के प्रति जागरूक किया गया। इस अभियान का उद्देश्य शत-प्रतिशत मतदान को सुनिश्चित करना और लोगों को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी के लिए प्रेरित करना था।

इस हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से स्कूल ने मतदाताओं को उनके संवैधानिक अधिकार और जिम्मेदारियों के प्रति जागरूक करते हुए 13 नवंबर को अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान करने की अपील की।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button