राजनीति का अपराधीकरण कर रही है कांग्रेस : भाजपा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी संगठन राज्य में आपराधिक, हिंसक और विभाजनकारी गतिविधियों में लिप्त पाए जा रहे हैं। गुप्ता का कहना है कि कांग्रेस का आपराधिक चेहरा बार-बार सामने आ रहा है, जिससे साफ हो जाता है कि पार्टी राज्य में अराजकता और आतंक का माहौल बनाने के एजेंडे पर काम कर रही है। भाजपा ने कांग्रेस के इस राजनीतिक चरित्र की कड़ी निंदा की है।

सूरजपुर घटना और कांग्रेस की भूमिका
केदारनाथ गुप्ता ने हाल ही की सूरजपुर घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक पुलिस आरक्षक पर खौलता हुआ तेल डालने और फिर प्रधान आरक्षक की पत्नी और मासूम बच्ची की निर्मम हत्या के आरोपियों में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के पूर्व और वर्तमान पदाधिकारियों की संलिप्तता स्पष्ट हो चुकी है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस अपराधियों को अपने संगठनों में पद देकर अपराधियों को बढ़ावा दे रही है।

गुप्ता ने कहा, “सूरजपुर की घटना में एनएसयूआई के पदाधिकारियों की गिरफ्तारी से यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस ने राजनीति का अपराधीकरण कर दिया है।” उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि पार्टी ने अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण दिया और अब निर्लज्जता के साथ इन आरोपियों से अपने रिश्तों को नकार रही है।

भाजपा का कांग्रेस पर हमला
गुप्ता ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज और अन्य नेताओं पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें इस मामले पर स्पष्टीकरण देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में होती है, तो वह आपराधिक तत्वों को बढ़ावा देकर उनका इस्तेमाल अपने हित साधने के लिए करती है। सत्ता से बाहर होने पर, ये ही तत्व प्रदेश में अराजकता फैलाने का प्रयास करते हैं।

कांग्रेस सरकार पर अपराध के आँकड़े
गुप्ता ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार को भाजपा पर झूठे आरोप लगाने के बजाय अपने 5 साल के कार्यकाल के लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस शासनकाल में बढ़ते अपराधों के आंकड़े पेश करते हुए बताया कि 2019 से 2023 तक ठगी के 8,702, हत्या के 4,786, और महिलाओं से संबंधित 15,511 अपराध दर्ज किए गए। गुप्ता ने कहा कि भाजपा की सरकार अपराधियों को जेल के पीछे पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है, और किसी भी अपराधी के लिए तुष्टिकरण की राजनीति नहीं चलेगी, चाहे वह किसी भी पार्टी का हो।

भाजपा ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए प्रदेश में कानून व्यवस्था के बिगड़ते हालात के लिए जिम्मेदार ठहराया और कांग्रेस नेताओं को अपने संबंधों पर सफाई देने की चुनौती दी है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button