बीजापुर में NIA का छापा: नक्सल गतिविधियों पर कसा शिकंजा

कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त

बीजापुर । नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अपनी कार्रवाई तेज करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शनिवार को बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के पालनार गांव में कई स्थानों पर छापेमारी की। इस कार्रवाई में एनआईए ने कई मोबाइल फोन, एक सिम कार्ड, और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए हैं। पुलिस की मदद से तड़के 4 बजे शुरू हुई इस छापेमारी में कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने की भी खबर सामने आई है।

कांकेर में भी छापेमारी
इसके अलावा, 28 सितंबर को NIA ने कांकेर जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी छापा मारा था। इस दौरान एक स्थानीय पत्रकार के निवास सहित चार अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की गई थी। एनआईए की इस कार्रवाई से नक्सल नेटवर्क पर बड़े खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है।

एनआईए की पिछली कार्रवाई
एनआईए ने पिछले महीने भी छत्तीसगढ़ में कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। भाजपा नेता रतन दुबे की हत्या की जांच के दौरान कांकेर जिले के मुजालगोंडी, कलमुचे, आमाबेड़ा और जिवलामारी गांवों में दबिश देकर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उनके पास से कई आपत्तिजनक दस्तावेज, मोबाइल फोन, और 39,100 रुपये नकद बरामद किए गए थे।

एनआईए की इन ताबड़तोड़ कार्रवाइयों से नक्सल गतिविधियों पर कड़ा शिकंजा कसने की कोशिश की जा रही है, और आने वाले दिनों में और भी बड़े खुलासे होने की संभावना है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button