18 किलो गांजा के साथ ओमप्रकाश तिवारी उर्फ नीरज गिरफ्तार

रायपुर । रायपुर पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान ‘निजात’ के तहत एक बड़ी सफलता हासिल की है। आमानाका थाना क्षेत्र में इस्कॉन मंदिर के सामने जी.ई. रोड पर चारपहिया वाहन में सवार एक व्यक्ति को 18 किलो 500 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान ओमप्रकाश तिवारी उर्फ नीरज (31) निवासी कबीर नगर, रायपुर के रूप में हुई है।

गांजा, वाहन और मोबाइल फोन जप्त
पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 18 किलो 500 ग्राम गांजा, एक चारपहिया वाहन (क्रमांक सीजी 04 एचसी 1057), और एक मोबाइल फोन जप्त किया है। जप्त किए गए सामान की कुल कीमत लगभग 6,50,000 रुपये आंकी गई है। आरोपी के खिलाफ आमानाका थाने में अपराध क्रमांक 375/2024 धारा 20बी नारकोटिक्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

विशेष अभियान और पुलिस कार्रवाई
रायपुर पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह के निर्देशन में नशे के खिलाफ ‘निजात’ अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत समस्त थाना प्रभारियों और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीमों को तस्करी और अवैध नशीले पदार्थों की बिक्री पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। 20 अक्टूबर को एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट को सूचना मिली थी कि इस्कॉन मंदिर के पास एक चारपहिया वाहन में गांजा तस्करी की जा रही है।

सूचना के आधार पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम दौलत राम पोर्ते, क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मित्तल, नगर पुलिस अधीक्षक आजाद चौक अमन झा, और उप पुलिस अधीक्षक क्राइम संजय सिंह के नेतृत्व में एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और आमानाका पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की। आरोपी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया और गांजा व अन्य सामग्री को जप्त कर लिया गया।

पुलिस टीम की भूमिका
इस कार्रवाई में निरीक्षक सुनील दास, प्रभारी निरीक्षक परेश पांडेय, और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट के अन्य पुलिसकर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है, और मामले की गहराई से जांच की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी:
नाम: ओमप्रकाश तिवारी उर्फ नीरज, उम्र 31 वर्ष, निवासी: आर.डी.ए. कॉलोनी, हिरापुर, वीर सावरकर नगर, कबीर नगर, रायपुर

पुलिस की इस सफल कार्रवाई से नशे के खिलाफ अभियान को बड़ी सफलता मिली है, और शहर में नशीले पदार्थों की तस्करी पर सख्त निगरानी जारी है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button