कुर्मी समाज सशक्त और संगठित समाज: टंक राम वर्मा

मनवा कुर्मी छत्रिय समाज के निर्वाचित प्रतिनिधियों के शपथ समारोह में शामिल हुए राजस्व मंत्री

रायपुर । राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा सोमवार को ग्राम नरदहा में आयोजित छत्तीसगढ मनवा कुर्मी छत्रिय समाज के निर्वाचित प्रतिनिधियों के शपथ समारोह में शामिल हुए।

शपथ ग्रहण समारोह में राजस्व मंत्री वर्मा ने कुर्मी समाज के निर्वाचित प्रातिनिधियों को बधाई दी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि समाज का नेतृत्वकर्ता सहज और सुलझा हुआ होना जरूरी है। कुर्मी समाज के बहुत से निर्णयों को अन्य समाज के प्रबुद्धजनों ने भी स्वीकार किया है। कुर्मी समाज के निर्णयों से समाज की दशा और दिशा में सुधार हुआ है। समाज को नई दिशा दिखाने और विकास के मार्ग पर ले जाने के लिए संगठन में जागरूकता आवश्यक है।

मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के केंद्रीय अध्यक्ष खोड़स राम कश्यप ने कहा कि नेतृत्व के प्रति विश्वास, एकता और संगठन समाज को ऊर्जावान और प्रगतिशील बनाता है। कुर्मी समाज ने अनेक कुरीतियों पर प्रतिबंध लगाकर विकसित समाज के लिए मिसाल प्रस्तुत किया है। समाज मे व्याप्त ऐसे विचार और परम्परा जो समाज की प्रगति में बाधा बनेंगे, उस पर सर्वसम्मति से प्रतिबंध लगाया जाएगा।

समारोह में नवनिर्वाचित राज प्रधानों में धरसींवा राज से नीलमणि परगनिहा, धमधा राज से श्रीमती सत्यभामा परगनिहा, पलारी राज से रामखिलावन, बलौदाबाजार राज से श्रीमती सुनीता वर्मा, तिल्दा राज से ठाकुर राम वर्मा, रायपुर राज से जागेश्वर वर्मा और दुर्ग राज से ईश्वरी वर्मा ने शपथ ग्रहण किया। इस अवसर पर निर्वाचन समिति के सदस्यों को अभिनंदन पत्र से सम्मानित किया गया।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button