अघरिया समाज महिला सेवा समिति ने महिला उद्यमियों को सम्मानित किया

रायपुर । अघरिया समाज महिला सेवा समिति ने शनिवार को ‘एक पहल, एक आगाज़’ कार्यक्रम का आयोजन किया। पं रविशंकर विश्वविद्यालय के सी वी रमन सभागार में आयोजित इस कार्यमक्रम का उद्देश्य महिला नव उद्यमियों को प्रोत्साहित करना और उन्हें एक मंच प्रदान करना था। कार्यक्रम में महिलाओं को सम्मानित किया गया और उनके व्यवसायिक कौशल को प्रदर्शित करने का अवसर मिला।

कार्यक्रम में प्रमुख अतिथियों में रायपुर उत्तर के विधायक पुरंदर मिश्रा, रायपुर ग्रामीण के विधायक मोतीलाल साहू, रायगढ़ ज़िला पंचायत सदस्य कैलाश शक्राजीत नायक और समाजसेविका श्रीमती वर्णिका शर्मा शामिल थे। कार्यक्रम का संचालन कवयित्री श्रीमती सुषमा पटेल और श्रीमती दिव्य पटेल ने सुमधुर कविताओं के माध्यम से किया।

महिला उद्यमियों ने अपने व्यवसायिक स्टॉल लगाए और मंच पर अपने व्यवसायों की प्रेरणाओं और उत्पादों का विवरण प्रस्तुत किया। मोतीलाल साहू ने महिलाओं की स्वावलंबन की दिशा में किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा, “यह बहुत खुशी की बात है कि महिलाएं अपने परिवार और समाज में योगदान देते हुए व्यवसाय को चुन रही हैं।” पुरंदर मिश्रा ने कहा, “महिलाएं परिवार, समाज और देश की रीढ़ की हड्डी हैं, और उद्यमिता से जुड़कर वे आत्मनिर्भरता की राह दिखा रही हैं।”

इस अवसर पर कई महिला उद्यमियों को सम्मानित किया गया, जिनमें प्रमुख नाम थे:
विनीता पटेल (आरुग सैनिटरी नैपकिन)
समायरा पटेल (शेयर मार्केट)
श्रीमती चंद्रकांती पटेल (बोतल्दा ट्रैक्टर्स)
अनु चौधरी (बेक बास्केट)
अंजू पटेल (इंटीरियर डिजाइनर)

विशिष्ट अतिथियों ने महिला उद्यमियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका सम्मान किया। कार्यक्रम के अंत में श्रीमती मंजू पटेल और श्रीमती कल्पना पटेल ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस आयोजन को समाज में महिलाओं के सशक्तिकरण और स्वावलंबन को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

यह पहल महिला उद्यमियों के संघर्ष, मेहनत और उपलब्धियों को पहचान दिलाने का एक सराहनीय प्रयास है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button