रायपुर दक्षिण उपचुनाव: कांग्रेस ने युवा नेता आकाश शर्मा पर जताया भरोसा

रायपुर। रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव की तस्वीर कांग्रेस के लिए अब स्पष्ट हो गई है। कांग्रेस ने युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। प्रदेश संगठन की अनुशंसा पर दिल्ली से इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई है, जिससे आकाश शर्मा को रायपुर दक्षिण से चुनाव लड़ने का अवसर मिला है।

आकाश शर्मा का परिचय
आकाश शर्मा का जन्म 29 अक्टूबर 1989 को रायपुर में हुआ। उनके पिता अरुण शर्मा एक सरकारी अधिकारी हैं और माता करुणामयी शर्मा गृहिणी हैं। आकाश के दादा, पं. दशरथ शर्मा, ग्राम अर्जुन्दा में एक स्कूल शिक्षक थे। उनकी शिक्षा रायपुर में हुई, जहाँ उन्होंने महाराजा अग्रसेन अंतरराष्ट्रीय महाविद्यालय से बी.कॉम और एम.कॉम की डिग्री प्राप्त की। 2018 में उनकी शादी कांकेर निवासी अपूर्वा तिवारी से हुई थी।

राजनीतिक सफर
बिना किसी राजनीतिक पृष्ठभूमि के बावजूद, आकाश शर्मा ने छात्र राजनीति से अपने करियर की शुरुआत की। 2007 में नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) में शामिल होने के बाद, वह एनएसयूआई रायपुर के कॉलेज यूनिट अध्यक्ष और फिर 2011 में जिला उपाध्यक्ष बने। 2014 में, उन्हें छत्तीसगढ़ एनएसयूआई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया, और 2017 में एनएसयूआई राष्ट्रीय समिति में सचिव के रूप में शामिल हुए, जहां उन्होंने मध्य उत्तर प्रदेश और ओडिशा का प्रभार संभाला। 2022 में उन्होंने युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव जीता।

उपचुनाव का कार्यक्रम
रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है। मतदान 13 नवंबर को होगा और मतगणना 23 नवंबर को की जाएगी। कांग्रेस ने आकाश शर्मा पर भरोसा जताते हुए उन्हें इस महत्वपूर्ण चुनाव में मैदान में उतारा है। पार्टी को उम्मीद है कि युवा नेतृत्व उन्हें जीत दिलाने में सफल रहेगा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button