छत्तीसगढ़ के रिटायर्ड डीजीपी के बेटे ने की आत्महत्या

रायपुर/भोपाल। छत्तीसगढ़ के डीजीपी रहे मोहन शुक्ला के बेटे ने भोपाल के अपने मकान में हाथ की नस और गला काटकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम 54 वर्षीय तुषार शुक्ला था। बताया जा रहा है कि तुषार शुक्ला पिछले दो सालों से डिप्रेशन में चल रहे थे। भोपाल के कमला नगर में अपनी पत्नी और बेटे के साथ रह रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, तुषार शुक्ला छत्तीसगढ़ के रिटायर्ड डीजीपी मोहन शुक्ला के बेटे थे। कमला नगर में अपने परिवार के साथ रह रहे थे। शनिवार की शाम उनकी पत्नी और बेटे ने उन्हें लहूलुहान हालत में हेजला अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां डाॅक्टरों ने उपचार के दौरान तुषार को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि तुषार पिछले कुछ माह से डिप्रेशन में थे। वे घर में रहकर ही पुस्तके पढ़ते थे।

कुछ समय पहले भी उन्होंने सुसाइड करने की कोशिश की थी। फिलहाल उनकों किस बात का डिप्रेशन था, इस बात का खुलासा परिजनों ने नहीं किया है।

बताया जा रहा है कि तुषार ने आत्महत्या करने के लिए पहले अपने हाथ की नस काटी, जब उन्हें लगा कि इससे भी उनकी मौत नहीं हुई तो उन्होंने अपना गला काट लिया। कमरे से खून निकलता जब उनकी पत्नी ने देखा तो इसकी जानकारी अपने बेटे को दी। दोनों ने उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल लाया था।

जहाँ डाॅक्टरों ने उपचार के दौरान तुषार को मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पूर्व डीजीपी के बेटे ने ऐसा आत्मघाती कदम क्यों उठाया इसकी जांच की जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही घटना की जांच कर रही है।

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद IPS मोहन शुक्ला को एक नवम्बर 2000 को प्रदेश का पहला डीजीपी बनाया गया था। उन्होंने 26 मई 2001 तक पुलिस बल का नेतृत्व किया। सेवानिवृत्ति के बाद वे भोपाल के वैशाली नगर में ही रहते थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button