भ्रष्टाचार पर कार्रवाई नहीं रुकेगी मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई नहीं रुकेगी. जो भी इस तरह की गैरकानूनी गतिविधि में शामिल होगा, उसे जेल जाना ही होगा. प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश के गुना और दमोह में चुनावी जनसभा के दौरान यह बात कही.

सभा में महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सच्चाई जल्द सामने आएगी. इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों ने भ्रष्टाचार के लिए एक खास मशीन बनाई है. मगर, मौजूदा केंद्र सरकार ने इस मशीन के सभी टायरों को पंक्चर कर दिया है.

80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिलता रहेगा प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश के दमोह में एक अन्य जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देशभर में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन की योजना दिसंबर के बाद भी जारी रहेगी. केंद्र सरकार को आम जनता की चिंता है, उन्होंने जो वादा किया था उसे पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस योजना को जारी रखने की शिकायत चुनाव आयोग से करना चाहती है. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार एक ऐसी नीति पर काम कर रही है, जिसके तहत हर घर में सौर ऊर्जा के जरिए बिजली पैदा की जाएगी. घरेलू खपत के बाद बची अतिरिक्त बिजली सरकार द्वारा खरीदी जाएगी. इस तरह देश का प्रत्येक नागरिक बिजली उत्पादक बन जाएगा.

हमने पूर्व सैनिकों को 70 हजार करोड़ रुपए दिए उधर, मुरैना में रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार ने ‘वन रैंक वन पेंशन’ योजना के तहत पूर्व सैनिकों को अब तक 70 हजार करोड़ रुपए दिए हैं. जबकि पूर्व यूपीए सरकार के शासन में इस योजना के लिए सिर्फ 500 करोड़ रुपए का बजट तय किया गया था. उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के बाद लड़कियों के लिए सैनिक स्कूलों के दरवाजे खोले गए और आज सीमा के अग्रिम मोर्चे पर महिला सैन्य अधिकारी तैनात हैं. प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस के इस आरोप में काई दम नहीं है कि मौजूदा सरकार ने रक्षा बलों के लिए ‘वन रैंक वन पेंशन’ (ओआरओपी) योजना के क्रियान्वयन में देरी की.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button