नोटबंदी सोची समझी साजिश थी खड़गे

कांग्रेस ने नोटबंदी को केंद्र सरकार की सोची समझी साजिश करार दिया है. पार्टी ने आरोप लगाया है कि इस निर्णय से अर्थव्यवस्था की कमर टूट गई. मोदी सरकार के ऊपर कालेधन पर लगाम लगाने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए पार्टी ने कहा, देश इस भीषण त्रासदी के लिए केंद्र को कभी माफ नहीं करेगा.

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर कहा कि नोटबंदी के बाद पीएम ने 50 दिन मांगे थे, आज सात साल हो गए. उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से अमीर और अमीर हो गया है, तो दूसरी तरफ गरीब और गरीब होता जा रहा है. इस निर्णय से लाखों छोटे व्यवसाय बंद होने का उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था को भी गहरा धक्का लगा है.

नकदी के चलन में उछाल आया सरकार के ऊपर कालेधन पर लगाम लगाने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए खड़गे ने कहा कि नकदी के चलन में 2016 से अब तक 83 प्रतिशत का उछाल आया. उन्होंने कहा कि नोटबंदी आम नागरिकों के जीवन में एक गहरे जख्म की तरह है, जिसकी मरहम-पट्टी वो आज तक कर रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को सोची समझी साजिश करार देते हुए कहा कि यह साजिश रोजगार तबाह करने, श्रमिकों की आमदनी रोकने और छोटे व्यापारियों को खत्म करने के लिए की गई थी. उन्होंने कहा कि इसका मकसद 99 फीसदी आम भारतीयों पर हमला कर एक प्रतिशत पसंदीदा उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाना था.

बेरोजगारी चरम पर पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बयान जारी कर कहा कि नोटबंदी के साथ जल्दबाजी में लागू की गई जीएसटी ने भारत के रोजगार पैदा करने वाले छोटे और मध्यम व्यवसायों को खत्म कर दिया. इससे बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button