पटरी पर फैला था सरिया, लोको पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

पू्र्णिया। बिहार के पूर्णिया जिले के रानीपतरा रेलवे स्टेशन के समीप लोको पायलट की सूझबूझ से एक बड़ा रेल हादसा टल गया। मंगलवार देर रात्रि को कटिहार से जोगबनी जा रही डीएमयू ट्रेन के चक्के में सरिया (रड) उलझ गया।

बताया जाता है कटिहार से जोगबनी जाने वाली डीएमयू ट्रेन (07561) के चक्के में सरिया (रड) उलझ गया था। आपातकाल ब्रेक का प्रयोग कर ट्रेन को खड़ा कर दिया गया। पायलट की सूझ बूझ से बड़ी घटना होने से बच गया। स्थानीय रानीपतरा स्टेशन के एडमिनिस्ट्रेशन और जीआरपी बल सहित अन्य रेलवे के अधिकारी आने के बाद रॉड (सरिया) को निकाला गया। हालांकि कोई बड़ी अप्रिय घटना नहीं हुई। सभी यात्री सुरक्षित हैं। सीसीटीवी कैमरे में पूरी हरकत कैद हो गई है। पूरा रानीपतरा रैंकपॉइंट पर कैमरा लगा हुआ है।

चक्के में सरिया (रड) उलझ गया
रेलवे विभाग के अधिकारी ने बताया कि कटिहार से जोगबनी जा रही डीएमयू ट्रेन (07561) के चक्के में सरिया (रड) उलझ गया, लेकिन पायलट की सूझबूझ से ट्रेन रोक दी गई। इस घटना में कोई बड़ी अप्रिय घटना नहीं हुई और सभी यात्री सुरक्षित हैं। रेलवे ट्रैक पर सरिया (रड) देने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है और आवश्यक कार्रवाई कर आरोपियों की पहचान कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पायलट ने बहुत ही शांति से ट्रेन रोक दी
यात्रियों ने कहा हमें लगा कि ट्रेन खराब हो गई है, लेकिन पायलट ने बहुत ही शांति से ट्रेन रोक दी। पायलट की बहादुरी की जितनी तारीफ की जाए, कम है। पायलट की सूझबूझ की प्रशंसा की और कहा कि उनकी तत्परता से बड़ा हादसा टल गया। रेल यात्रियों को सुरक्षित यात्रा के लिए आश्वस्त किया गया है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button