वर्ल्ड कप में भारत का विजयी आगाज

चेन्नई । टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने मिशन की शुरुआत जीत के साथ की है। भारत ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया।
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 49.3 ओवर में 199 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 3, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद सिराज, हार्दिक पंड्या और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट लिया।

खराब शुरुआत के कोहली और राहुल ने संभाला
चेन्नई की मुश्किल पिच 200 रन के टारगेट के जवाब में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। भारत ने 2 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिया। ओपनर ईशान किशन, रोहित शर्मा और नंबर-4 के बैटर श्रेयस अय्यर खाता खोले बगैर आउट होकर पवेलिय लौट गए। यहां से विराट कोहली और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 165 रन की पार्टनरशिप कर भारत को जीत दिलाई। नंबर-3 पर खेलने उतरे विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में 7वीं फिफ्टी जमाई। उन्होंने वनडे करियर की 67वीं हाफ सेंचुरी पूरी की। कोहली ने 116 बॉल पर 73.28 के स्ट्राइक रेट से 85 रन बनाए। कोहली की पारी में 6 चौके शामिल हैं।

स्पिनर्स ने ऑस्ट्रेलियाई बैटर्स को बैकफुट पर धकेला
भारतीय स्पिनर्स ने कमाल की गेंदबाजी की। रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर 6 कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। जडेजा ने तीन विकेट लिए। कुलदीप को 2 और अश्विन को 1 विकेट मिला।

कोहली-राहुल के बीच 165 रन की पार्टनरशिप
3 विकेट जल्द गंवाने के बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने भारतीय पारी संभाली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 215 बॉल पर 165 रन की पार्टनरशिप की। इस पार्टनरशिप को हेजलवुड ने कोहली को आउट करके तोड़ा। पावरप्ले- रोहित, ईशान और अय्यर शून्य पर आउट 200 रन का टारगेट चेज करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने 10 ओवर में तीन विकेट पर 27 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर 0 रन पर आउट हुए।

भारत को 2 के स्कोर पर लगे 3 झटके
जवाब में भारतीय पारी लड़खड़ा गई। टीम ने 2 रन के स्कोर पर ईशान किशन, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर के विकेट गंवाए। तीनों बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

ऑस्ट्रेलिया ने दिया 200 रन का टारगेट
चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 199 रन पर ऑलआउट हो गई। स्टीव स्मिथ ने 46 और डेविड वॉर्नर ने 41 रनों की पारियां खेलीं।

जडेजा ने 3 विकेट झटके
भारत से रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर 6 कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। ऑस्ट्रेलिया टीम से ओपनर डेविड वॉर्नर ने 41 रन और स्टीव स्मिथ ने 46 रन बनाए। भारतीय टीम से रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट लिए। कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले। जबकि रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज को 1-1 विकेट मिला।

Show More

akhbarilal

Akhbaarilal is daily hindi news portal of Chhattisgarh. Get breaking and latest news from Indian including all states. Find latest news from Raipur. Read CG DPR News on www.akhbaarilal.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button