जब तक मोदी जिंदा है, कोई भी दलितों व आदिवासियों का आरक्षण नहीं छीन सकता : प्रधानमंत्री

The post जब तक मोदी जिंदा है, कोई भी दलितों व आदिवासियों का आरक्षण नहीं छीन सकता : प्रधानमंत्री appeared first on Navabharat News.

महेंद्रगढ/पटियाला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि ‘इंडिया’ गठबंधन अगले पांच साल में पांच प्रधानमंत्री की बात कर रहा है. साथ ही उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि गाय के दूध देने से पहले ही उसके घटक दलों में ‘घी’ को लेकर लड़ाई शुरू हो गई है.

सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव के छठे चरण का प्रचार खत्म होने से कुछ घंटे पहले मोदी ने हरियाणा के महेंद्रगढ. में एक रैली में कहा कि जब तक वह जीवित हैं, दलितों और आदिवासियों का आरक्षण कोई नहीं छीन सकता. उन्होंने ‘इंडिया’ गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, ”ये चुनाव देश का प्रधानमंत्री चुनने का चुनाव है. लेकिन आप सिर्फ प्रधानमंत्री नहीं चुनेंगे, बल्कि देश का भविष्य भी चुनेंगे. एक ओर आपका जांचा-परखा सेवक मोदी है. वहीं दूसरी ओर कौन है, इसका अता-पता ही नहीं है.” ‘इंडिया’ गठबंधन में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और द्रविड़ मुनेत्र कषगम सहित कुछ अन्य विपक्षी दल शामिल हैं.

मोदी ने ‘इंडिया’ गठबंधन को ‘घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी’ करार देते हुए कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तो उसने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं होने दिया. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ”इंडी अलायंस वालों का हाल तो ऐसा है कि गाय ने दूध दिया नहीं, लेकिन घी खाने के लिए इंडी वालों में झगड़ा शुरू हो गया. अब ये लोग कह रहे हैं कि हर साल एक आदमी भारत का प्रधानमंत्री बनेगा. 5 साल, 5 पीएम! आप मुझे बताइए, ऐसे देश चलेगा क्या? ये लोग देश को फिर से गड्ढे में धकेलना चाहते हैं.” हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों के लिए 25 मई को मतदान होगा.

पंजाब में मोदी का ‘आप’ पर हमला, भगवंत मान को ‘कागजी सीएम’ बताया
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को पंजाब में सत्तारूढ. आम आदमी पार्टी (आप) पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में मादक पदार्थों का कारोबार फल-फूल रहा है और सरकार कर्ज में डूबी हुई है. मोदी ने लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत एक जून को होने वाले मतदान से पहले राज्य में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब ने कृषि से लेकर उद्योग तक विभिन्न क्षेत्रों में देश को नेतृत्व प्रदान किया है.

इसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) पर हमला बोलते हुए कहा कि उद्योग अब पंजाब छोड़ रहे हैं जबकि नशे का कारोबार बढ. रहा है. उन्होंने कहा, ”पूरी सरकार कर्ज में डूबी हुई है.” मोदी ने कहा कि राज्य में सरकार का आदेश नहीं चलता है बल्कि यहां रेत और ड्रग माफिया के साथ शूटर गैंग का राज चलता है. उन्होंने कहा, ”सभी मंत्री आनंद ले रहे हैं और कागजी मुख्यमंत्री हमेशा दिल्ली दरबार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में व्यस्त रहते हैं.” मोदी ने कहा, ”क्या ऐसे लोग पंजाब में विकास कर सकते हैं?”

उन्होंने आप और कांग्रेस पर दिल्ली में लोकसभा चुनाव साथ मिलकर और पंजाब में एक दूसरे के खिलाफ लड़ने को लेकर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ”पंजाब में वे लोगों को दिखाने के लिए चुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं. दिल्ली की घोर भ्रष्ट पार्टी और सिख विरोधी दंगों की दोषी पार्टी पंजाब में एक-दूसरे के खिलाफ लड़ने का नाटक कर रही है.”

पांच साल में पांच प्रधानमंत्री की बात कर रहे ‘इंडिया’ गठबंधन वाले: प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि ‘इंडिया’ गठबंधन अगले पांच साल में पांच प्रधानमंत्री की बात कर रहा है. साथ ही उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि गाय के दूध देने से पहले ही उसके घटक दलों में ‘घी’ को लेकर लड़ाई शुरू हो गई है.
सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव के छठे चरण का प्रचार खत्म होने से कुछ घंटे पहले मोदी ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में एक रैली में कहा कि जब तक वह जीवित हैं, दलितों और आदिवासियों का आरक्षण कोई नहीं छीन सकता.

उन्होंने ‘इंडिया’ गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, ”ये चुनाव देश का प्रधानमंत्री चुनने का चुनाव है. लेकिन आप सिर्फ प्रधानमंत्री नहीं चुनेंगे, बल्कि देश का भविष्य भी चुनेंगे. एक ओर आपका जांचा-परखा सेवक मोदी है. वहीं दूसरी ओर कौन है, इसका अता-पता ही नहीं है.” ‘इंडिया’ गठबंधन में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और द्रविड़ मुनेत्र कषगम सहित कुछ अन्य विपक्षी दल शामिल हैं.

The post जब तक मोदी जिंदा है, कोई भी दलितों व आदिवासियों का आरक्षण नहीं छीन सकता : प्रधानमंत्री appeared first on Navabharat News.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button