लोकसभा चुनाव 2024: पांचवें चरण के लिए मतदान जारी, अभिनेता अक्षय कुमार ने डाला वोट…

The post लोकसभा चुनाव 2024: पांचवें चरण के लिए मतदान जारी, अभिनेता अक्षय कुमार ने डाला वोट… appeared first on Navabharat News.

मुंबई: अभिनेता अक्षय कुमार लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए अपना वोट डालने के लिए मुंबई के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे और वोट डाला। वही बसपा प्रमुख मायावती ने भी लखनऊ के एक मतदान केंद्र पर लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाला। मायावती ने कहा, मैंने मतदान कर दिया है…मैं सभी मतदाताओं से अपील करती हूं कि मतदान जरूर करें…मैं सभी राजनीतिक दलों से कहना चाहती हूं कि उनको जनहित के मुद्दों को प्राथमिकता देनी चाहिए।

बता दें कि आज 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 49 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश की कुल 14 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण में कई दिग्गज मैदान में हैं।

इसमें राहुल गांधी, स्मृति ईरानी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उमर अब्दुल्ला, चिराग पासवान, पीयूष गोयल और राजीव प्रताप रूड़ी भी शामिल हैं। इसके अलावा आरजेडी की रोहिणी आचार्य की किस्मत का फैसला भी आज होना है। रायबरेली सीट पर भी आज वोटिंग कराई जा रही है।

यहां से इस बार राहुल गांधी बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह को चुनौती दे रहे हैं। वहीं लखनऊ सीट से तीसरी बार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। एसपी के मौजूदा विधायक रविदास मेहरोत्रा उनके खिलाफ मैदान में हैं। कैसरगंज की चर्चित सीट पर भी आज ही मतदान हो रहा है।

इस चरण में यूपी की 14, महाराष्ट्र की 13, बिहार और ओडिशा की 5-5, पश्चिम बंगाल की 7, झारखंड की तीन और जम्मू-कश्मीर, लद्दाख की एक-एक सीट पर मतदान कराया जा रहा है। बता दें कि चौथे चरण तक 379 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है।

The post लोकसभा चुनाव 2024: पांचवें चरण के लिए मतदान जारी, अभिनेता अक्षय कुमार ने डाला वोट… appeared first on Navabharat News.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button