आतिशी का आरोप : हरियाणा सरकार ने दिल्ली को यमुना जल की आपूर्ति रोकी; भाजपा का पलटवार

The post आतिशी का आरोप : हरियाणा सरकार ने दिल्ली को यमुना जल की आपूर्ति रोकी; भाजपा का पलटवार appeared first on Navabharat News.

नयी दिल्ली. दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी (आप) को निशाना बनाने के लिए एक ”नयी साजिश” रची है और हरियाणा सरकार के माध्यम से उसने राष्ट्रीय राजधानी में पानी की आपूर्ति रोक दी है.

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आतिशी के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ”लोकसभा चुनावों में अपनी हार के डर से ‘आप’ एक नया झूठ लेकर आई है. जब हमने सोमवार को जल आपूर्ति संकट का मुद्दा उठाया तो मंत्री ने एक शब्द भी नहीं बोला और अब वह भाजपा पर आरोप लगा रही हैं.” दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही भाजपा उनकी पार्टी आप को निशाना बनाने की साजिश रच रही है.

उन्होंने कहा, ”लोकसभा चुनाव की घोषणा के पांच दिन के अंदर ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया ताकि आप चुनाव प्रचार नहीं कर सके. उनके अंतरिम जमानत पर बाहर आने के बाद भाजपा ने उन्हें फंसाने के लिए पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल का इस्तेमाल किया लेकिन उनकी यह साजिश भी विफल हो गई.” आतिशी ने आरोप लगाया, ”फिर उन्होंने पार्टी को विदेशी चंदा मिलने का पुराना मुद्दा उठाया और अब अपनी हरियाणा सरकार के माध्यम से भाजपा ने दिल्ली को यमुना के पानी की आपूर्ति रोक दी है.”

सचदेवा ने आरोप लगाया, ”दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जल आपूर्ति के मुद्दों का समाधान करने के लिए एक महीने पहले तिहाड़ जेल से आतिशी को पत्र लिखा था. उन्हें बताना चाहिए कि पिछले एक महीने में क्या किया गया. दिल्ली में पानी की कमी के लिए आप सरकार का भ्रष्टाचार और उसकी नि्क्रिरयता जिम्मेदार है.” आतिशी ने कहा कि यह मामला तब सामने आया जब उन्हें उन इलाकों से भी पानी की कमी की शिकायतें मिलनी शुरू हुईं, जहां पहले कभी लोगों को इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ा. उन्होंने कहा कि वह बुधवार को ही हरियाणा सरकार को पत्र लिखेंगी और अगर उनकी ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वह इस मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगी.

The post आतिशी का आरोप : हरियाणा सरकार ने दिल्ली को यमुना जल की आपूर्ति रोकी; भाजपा का पलटवार appeared first on Navabharat News.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button