‘इंडी’ गठबंधन के लोग घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी: प्रधानमंत्री मोदी

The post ‘इंडी’ गठबंधन के लोग घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी: प्रधानमंत्री मोदी appeared first on Navabharat News.

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन को ‘घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी’ करार दिया और कहा कि कांग्रेस की छतरी के नीचे खड़ा हर दल 1984 के सिख विरोधी दंगे का गुनाहगार है. द्वारका में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का विकास मॉडल ‘राष्ट्र सर्वप्रथम’ के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन के लिए एकमात्र एजेंडा ‘परिवार प्रथम’ है.

उन्होंने कहा, ”देश यह भी समझता है कि अगर गलती से कोई भी वोट ‘इंडी’ गठबंधन के पक्ष में पड़ जाता है तो वह वोट देश के किसी काम नहीं आने वाला है. भाजपा को दिया गया हर वोट ‘विकसित भारत’ के संकल्प को मजबूत करेगा. यही कारण है कि लोगों का यह विशाल समुद्र भी एक स्वर में कही रहा है कि ‘फिर एक बार मोदी सरकार’.” कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली में सिखों को जिंदा जला दिया गया. उन्होंने कहा, ”इंडी गठबंधन वालों जवाब दो? इसी दिल्ली में गले में टायर बांधकर हमारे सिख भाई-बहनों को जिंदा जलाया गया था, ये गुनाह किसका था? आज कांग्रेस की छतरी के नीचे खड़ा हर दल सिख दंगे का गुनाहगार है.”

उन्होंने कहा, ”ये मोदी है जो सिख दंगे के पीड़ितों को न्याय दिला रहा है.” मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने ‘दिल्ली को लूटकर’ 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के जरिए भारत की छवि धूमिल की. उन्होंने कहा, ”इसी दिल्ली ने जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी की थी और पूरी दुनिया ने इसकी मेजबानी के लिए भारत की सराहना की.” ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस’ पर तीखा हमला करते हुए, मोदी ने इसके घटक दलों पर ‘घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी’ होने का आरोप लगाया.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली में ‘कट्टर भ्रष्टाचारी’ का खेल खेला जा रहा है.
उन्होंने कहा, ”इन लोगों ने दिल्ली के लोगों को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और यहां तक कि अदालतें भी इससे स्तब्ध हैं. जो लोग राजनीति बदलने आए थे, उन्होंने सबसे बड़ा विश्वासघात किया है.” उन्होंने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन के सभी सदस्य ‘बेहद भ्रष्ट’ हैं.
मोदी ने चेतावनी दी कि तीसरी बार सत्ता में आने के बाद वह भ्रष्ट लोगों के धन का ‘एक्स-रे’ करेंगे.

The post ‘इंडी’ गठबंधन के लोग घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी: प्रधानमंत्री मोदी appeared first on Navabharat News.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button