लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 58 सीटों के लिए मतदान जारी…

The post लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 58 सीटों के लिए मतदान जारी… appeared first on Navabharat News.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है। इस चरण में कुल 889 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा।

इस चरण में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगदंबिका पाल, भाजपा प्रवक्ता संवित पात्रा, भोजपुरी कलाकार एवं सांसद मनोज तिवारी, भोजपुरी गायक एवं भाजपा उम्मीदवार निरहुआ, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल सिंह गुर्जर, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीतसिंह, राज बब्बर, धर्मेन्द्र यादव, कन्हैया कुमार, दीपेंद्र हुड्डा समेत कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जायेगा।

बता दें कि इनमें दिल्ली की सभी 7 सीटें भी शामिल हैं। इसके अलाव, उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, बिहार और पश्चिम बंगाल की 8-8 सीटों पर भी मतदान जारी है। छठे चरण में ओडिशा की 6 सीटों, झारखंड की 4 सीटों और जम्मू-कश्मीर में एक सीट पर लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है। इस चरण में कुल 11.13 करोड़ मतदाता 889 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने X पर लिखा, लोकसभा चुनाव के छठे चरण के सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए आगे आएं। एक-एक वोट मायने रखता है और आपका वोट भी उतना ही महत्वपूर्ण है! लोकतंत्र तभी फलता-फूलता है और जीवंत दिखता है, जब चुनाव प्रक्रिया में जनता-जनार्दन की बढ़-चढ़कर भागीदारी होती है। माताओं-बहनों और बेटियों के साथ ही युवा वोटरों से मेरा विशेष आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें।

The post लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 58 सीटों के लिए मतदान जारी… appeared first on Navabharat News.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button