छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर नक्सलियों के साथ मुठभेड़, ओडिशा पुलिस का जवान घायल

The post छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर नक्सलियों के साथ मुठभेड़, ओडिशा पुलिस का जवान घायल appeared first on Navabharat News.

गरियाबंद/भुवनेश्वर. छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा से सटे जंगल में सोमवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में ओडिशा पुलिस का एक कर्मी घायल हो गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गरियाबंद जिले (छत्तीसगढ़) और ओडिशा की सीमा पर जंगल में आज तड़के हुई मुठभेड़ में ओडिशा पुलिस का जवान घायल हो गया है.

उन्होंने बताया कि ओडिशा पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) का एक दल नक्सल विरोधी अभियान पर था. इस दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में एक जवान घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि घायल जवान को गरियाबंद जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका प्रारंभिक उपचार किया गया. बाद में उसे बेहतर इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया.

गरियाबंद जिला अस्पताल के चिकित्सक हरीश चौहान ने संवाददाताओं को बताया, ”जवान के गर्दन के दाहिने हिस्से में गोली लगी है. उसे अस्पताल लाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उसे तुरंत रायपुर भेज दिया गया.” डॉ. चौहान ने कहा कि गोली जवान के गर्दन में फंसी हो सकती है. एमआरआई (मैग्नेटिक रेज.ोनेंस इमेजिंग) परीक्षण के बाद इसकी पुष्टि की जाएगी. जवान की हालत स्थिर है.
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अंतरराज्यीय सीमा पर अब भी नक्सल विरोधी अभियान जारी है.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ऑपरेशन) देवदत्त सिंह ने बताया कि यह घटना सुबह करीब तीन बजे की है जब एसओजी के जवानों की ओडिशा-छत्तीसगढ़ सीमा पर शिवनारायणपुर (कोमना पुलिस स्टेशन) के पास सुनाबेड़ा जंगल में माओवादियों से मुठभेड़ हुई.
गोलीबारी के दौरान एसओजी के एक जवान को गोली लगी और बाद में उसे इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया. सिंह ने कहा कि फिलहाल वह खतरे से बाहर है.

उन्होंने कहा, ”बाद में, सुबह लगभग 8 बजे शिवनारायणपुर से करीब 3 किलोमीटर दूर सुरक्षार्किमयों की माओवादियों के एक अन्य समूह के साथ झड़प हुई. इस झड़प के दौरान माओवादी भागने में सफल रहे. हमें संदेह है कि इस मुठभेड़ में कुछ माओवादी घायल हुए हैं.” सिंह ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान अधिकारियों ने 10 आईईडी, एक भरी हुई पिस्तौल और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है.

The post छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर नक्सलियों के साथ मुठभेड़, ओडिशा पुलिस का जवान घायल appeared first on Navabharat News.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button